jio ka balance kaise check kare Jio की पूरी जानकारी हिंदी में

jio ka balance kaise check kare


Realince Jio भारत में एक बहुत बड़ा नेटवर्क है . और भारतियों की पहली पसंद भी Jio की SIM Card है . Jio के मालिक अपने भारत के ही नागरिक हैं. जिनको सभी भारत का बच्चा-बच्चा जनता है , जिनका नाम है “मुकेश अम्बानी” . Jio के ही आने से भारत में 4G को लोगों ने जाना है . यूँ मान लीजिये कि मुकेश अम्बानी जी के Jio ही 4G के जन्म दाता हैं . जब भारत में यूट्यूब चलना भी बड़ा मुश्किल काम लगता थाम तब लोग सोच भी नहीं सकते थे कि कभी ऐसा भी हो सकता है कि यूट्यूब पानी कि तरह चलेगा . jio ka balance kaise check kare .

लेकिन जब Jio आया वो भी बिलकुल निशुल्क तो पुरे भारत में समझो कि एक क्रांति सी आ गई थी . सभी लोग बहुत ही खुश थे साथ ही हैरान भी थे कि ये क्या है ? इतनी अछि स्पीड हमें मिल रही है , यूट्यूब भी बिलकुल बिना अटके चल रहा है , और ये सब बिलकुल free . पुरे भारत में एक ख़ुशी कि लहर चल पड़ी थी . distributer घर घर जाकर लोगों को SIM card बाँट रहे थे . लोगों ने अपने 3G phone बेच दिए सभी ने 4G phone खरीदना सुरु कर दिए थे .


अब सभी companies मानों पागल सी हो गेन थी . क्योंकि सभी networks के SIM Card Jio के आने से पहले अच्छा बिज़नेस कर रहे थे . Jio के आने के बाद तो किसी ने कोई दूसरा SIM Card नहीं ख़रीदा .ऐसे अब दूसरे networks कि compaies के पास 4G network लगाने के सिबा और कोई साधन ना था .
ये था एक छोटा सा Jio का परिचय. अब हम बात करने बाले हैं jio ka balance kaise check kare .


Jio का Balance Check करें USSD Code से :
Jio का main balance देखने के लिए आपको अपने मोबाइल फ़ोन में डायल करना होगा *३३३#. जब आप इस कोड को dial करोगे तो आपको अपने फ़ोन की स्क्रीन पर आपके Jio SIM Card का balance दिखाई देगा .

Jio की App से देखें Balance


सबसे पहला काम हे की आप अपने android mobile phone में Jio app डाउनलोड करें . उसके बाद उस अप्प को ओपन करें. फिर उस अप्प में अपने नाम तथा Jio नंबर से लोग इन या Sign up करें . उसमे आपको अपने नंबर पर चल रहे ऑफर भी दीखते रहेंगे और आपका बैलेंस भी उसी अप्प में पता चलता रहेगा . ये आप बहुत अच्छी app हे Jio के use करने बालों के लिए .

Jio postpaid balance check by SMS


SMS के द्वारा अपने बैलेंस को चेक करने के लिए आपको अपने मोबाइल के inbox में जाकर type करना होगा :- BAL और भेजना होगा 199 पर . इस SMS को भेजने के बाद आपको एक Jio के तरफ से sms आएगा . उस sms आपका बॅलन्स दिखेगा .

Jio prepaid balance check by SMS


इसमें भी आपको SMS के द्वारा अपने बैलेंस को चेक करने के लिए आपको अपने मोबाइल के inbox में जाकर type करना होगा :- BAL और भेजना होगा 199 पर . इस SMS को भेजने के बाद आपको एक Jio के तरफ से sms आएगा . उस sms आपका बॅलन्स दिखेगा .

अपना jio का number जानने के लिए *1#
4Gडेटा को एक्टिव करने के लिए sms करे MBAL To 55333
Jio का बैलेंस जानने के लिए *333#
कॉल रेट जानने के लिए sms करें TARIFF To 191
कॉलर TUNE एक्टिव करने के लिए *333*3*1*1#
कॉलर TUNE DEACTIVE करने के लिए *333*3*1*2# 

आज हमने सीखा कि ( Jio का बैलेंस कैसे चेक करें ) jio ka balance kaise check kare . इस पोस्ट को पसंद करने के लिए आपका बहुत बहुत मुस्कुराते हुए धन्यबाद . आप हमारे इस ब्लॉग पर और भी बहुत कुछ सीखेंगे , इस ब्लॉग पर बने रहने के लिए इस ब्लॉग को आप अपने bookmark में सेव कर लें . या इस ब्लॉग का नाम याद कर लें .

SEO kkya hai ?

पेटीएम अकाउंट कैसे बनाएं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Post

ibrahim बुरी आदत :

how to avoid bad habitshow to avoid bad habits

इब्राहिम | बुरी आदत how to avoid bad habits बुरी आदत : भगवान का अनादर इब्राहिम साधु – स्वभाव के व्यक्ति थे । उनका सारा समय ईश्वर की भक्ति में

READ MOREREAD MORE
success story in hindi

safalta ki kahani in hindi |प्रयास और बुद्धिमत्ता का परिणाम हैं सफलताsafalta ki kahani in hindi |प्रयास और बुद्धिमत्ता का परिणाम हैं सफलता

safalta ki kahani in hindi :प्रयास और बुद्धिमत्ता का परिणाम हैं सफलता अगर जीवन में सफल होना चाहते हैं ,तो किसकी भूमिका प्रमुख होती हैं -भाग्य ,भगवान या प्रयास की?

READ MOREREAD MORE
अर्जुन - Arjun

best motivational story in hindibest motivational story in hindi

best motivational story in hindi hindi kahaniya गुरु द्रोणाचार्य कौरवों को शास्त्र विध्या सिखाया करते थे । वह समय समय पर अपने शिष्यों की परीक्षा भी लिया करते थे ।

READ MOREREAD MORE