मोबाइल से पैसे कैसे कमाए पूरी जानकारी

मोबाइल से पैसे कैसे कमाए पूरी जानकारी

मोबाइल से पैसे कैसे कमाए

हेलो दोस्तों आज हम इस पोस्ट में आपको बताएंगे कि अपने मोबाइल से पैसे कैसे कमाए. आजकल लोग लैपटॉप से कंप्यूटर से पैसे कमा रहे हैं. इस पोस्ट में मैं बताऊंगा कि आप अपने मोबाइल से पैसे कैसे कमाए आजकल लोग कोरोना वायरस की वजह से घर पर ही बैठे हैं. कुछ ही लोग होंगे जो घर से बाहर निकल कर अपने काम पर जा रहे होंगे. जबकि ज्यादातर लोग घर पर ही बैठे होंगे. इसलिए मैं आपके लिए अपने मोबाइल से आप घर पर बैठे बहुत सारे पैसे कमा सकते हैं. जो आपके परिवार और आपकी मदद करेंगे. यह समय डिजिटल का समय है .

इस समय हर किसी के पास अपना एक पर्सनल फोन होता है. और उसमें इंटरनेट तो जरूरी होता है . उनकी फोन है तो इंटरनेट भी है. तो चलिए बिना देरी किए आपको हम बताते हैं कि अपने फोन से पैसे कैसे कमाए ?

1 ) यूट्यूब

क्या मैं यूट्यूब से पैसे कमा सकता हूं ? जी हां दोस्तों पहले नंबर पर आता है  – यूट्यूब इस समय हर कोई यूट्यूब चला रहा है. जब इंसान अपना टाइम पास करना चाहता है. तो वह यूट्यूब चलाता है. चाहे वह गाने देखने के लिए कोई वीडियो या कोई मूवीस या कोई फिर कोई सीरीज. यूट्यूब पैसे कमाने का एक बहुत ही अच्छा जरिया है. इससे इंसान पॉपुलर भी होता है. और आसानी से पैसे भी कमा सकता है. आप अपने फोन पर यूट्यूब डाउनलोड कीजिए और उस पर एक आईडी बनाइए जिस भी विषय में आपको बहुत अच्छा ज्ञान है .

जो आप बहुत अच्छी तरह जानते हैं. उस विषय पर वीडियोस बनाइए अपना एक चैनल क्रिएट कीजिए. चैनल का कोई अच्छा सा नाम रखिए. और जिसे मैं तुम्हें बहुत अच्छा ज्ञान बहुत ही बहुत अच्छा ज्ञान है. उस दिशा में बनाएं ऐसी वीडियो बनाई करें और सब्सक्राइब करें और देखें पूरी बना सकते हैं. आपको कोई लैपटॉप या कंप्यूटर या फिर कैमरे की जरूरत नहीं है .

मोबाइल से पैसे कैसे कमाए

सिर्फ आपके पास एक फोन होना चाहिए. जिससे आप वीडियो बनाएं आप अच्छी वीडियो अपलोड कीजिए. और अपलोड करना बहुत जरूरी है. जिससे आपका टाइम बढ़ेगा और ब्यूस  बढ़ेंगे. जब आप बहुत सारीन वीडियो बना लेंगे और आपके सब्सक्राइब और 1000 से ज्यादा हो जाएंगे. तो आपकी वीडियो पर ऐड जाएंगे जिससे आपको बहुत सारी रनिंग होगी यह काम आप खाली और अपने फोन से ही कर सकते हैं.

2) games

क्या गेम से पैसे कमाए जा सकते हैं. जी हां दोस्तों यह मैं आपको दूसरा तरीका बता रहा हूं. अपने फोन से पैसे कमाने का आजकल आपको बहुत सारे गेम्स मिल जाएंगे. ऑनलाइन कुछ गेम्स आपने अपने टीवी या अपने फोन पर भी देखे होंगे. जिसे की गेम गली, एमपीएल ,dream11, जैसे गेम है. जो आप अपने फोन पर खेल कर लाखों रुपए कमा सकते हैं. आजकल एंपियर बहुत पॉपुलर हो गया है. लाखों करोड़ों लोग एमपीएल दिल्ली खेल रहे हैं. इससे आप घर बैठे लाखों रुपए कमा सकते हैं .

इसमें आप आसानी से पैसा कमा सकते हैं. बस आपको कोई सा एक गेम खेलना होगा. और बस पैसा कमाना होगा. इसके लिए आपको अपने फोन में एमपीएल डाउनलोड करना होगा. जिसका लिंक में अपनी इस पोस्ट में नीचे दे रहा हूं.  

यहां से आप एमपी डाउनलोड कर सकते हैं. बस आपको एम प्ले डाउनलोड करना होगा. इसमें आपको अपना फोन नंबर डालना होगा और रजिस्टर हो जाएगा. फिर आपको बहुत सारे गेम्स दिखेंगे जिसका फोटो मैं नीचे दे रहा हूं. जी जो भी आपको बहुत अच्छा गेम लगता हो. उस गेम को के लिए और पैसा कमाइए मेरी सलाह यही है. कि आप थोड़ा-थोड़ा पैसे के ही गेम खेले चाय बाद में ज्यादा पैसों के गेम खेलना.

दूसरा गेम ड्रीम 11 की बात की जाए तो यह भी बहुत पॉपुलर गेम है. इस गेम में आपको अपनी टीम बनानी होगी. और टीम जीती जीती तो आपको बहुत सारे पैसे मिलेंगे. इससे भी आप हजारों लाखों रुपए कमा सकते हैं .

वह भी घर बैठे अपने फोन से आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं है. बस आपको dream11 को अपने फोन में डाउनलोड करना होगा. जिसका लिंग में अब नीचे दे रहा हूं. फ्री डाउनलोड करके आप घर बैठे ही गेम खेलना अपनी टीम बनाना और पैसे कमाना इसमें आपको अपने मनपसंद विलियर्स यूज करना होंगे. और अपनी एक बहुत अच्छी टीम बनानी होगी. और गेम खेलना होगा और पैसे कमाने में.

मोबाइल से पैसे कैसे कमाए

तीसरी गेम की बात की जाए तो गेम गली भी अच्छा का चप्पू पलट गेम है. मैं भी खेलता हूं इस गेम में भी आप गेम खेल कर पैसा कमा सकते हैं. यह गेम भी अच्छा खासा पलट गया. मैं इस गेम में आपको बहुत सारे गेम्स मिलेंगे इन गेम को आप को खेलना. और और पैसा कमाना होगा गेम डाउनलोड करने के लिए. मैं आपको एक नीचे लिंक दे रहा हूं. इस इस गेम को आप यहां से डाउनलोड कर सकते हैं.

3)  blogging

क्या मैं अपने मोबाइल फोन पर ब्लॉगिंग करके पैसा कमा सकता हूं. जी हां आप अपने फोन पर ब्लॉगिंग करके पैसा कमा सकते हैं. ब्लॉगिंग घर बैठे पैसा कमाने का बहुत ही अच्छा शोर से आप दोगी करके घर पर बैठकर ही आसानी से पैसा कमा सकते हैं. आपको एक वेबसाइट या ब्लॉग बनाना होगा आप फ्री ब्लॉग या वेबसाइट भी बना सकते हैं  .

या फिर पेड वेबसाइट या ब्लॉग भी बना सकते हैं.  आपको सोचने की यह बिल्कुल भी जरूरत नहीं है. कि ब्लॉक कैसे बनाते हैं. इसके लिए हमने एक पोस्ट लिखी है कि लोग कैसे बनाते है. मैंने इस पोस्ट का लिंक नीचे दिया है. आप इस पोस्ट को भी पढ़ सकते हैं. आप आसानी से अपने ब्लॉग बना सकते हैं . दुनियाभर में लाखों लोग ब्लॉगिंग कर रहे हैं. इस डिजिटल युग में आप अपने फोन से भी ब्लॉक नहीं कर कर पैसा कमा सकते हैं .

बस आपको अपने फोन पर एक ब्लॉग बनाना होगा उस ब्लॉक में अच्छी-अच्छी पोस्ट देखनी होंगी. जिससे मैं आपको अच्छा ज्ञान है. ब्यूटी टिप्स ,हेल्थ, टेक्नोलॉजी, कहानियां, आदि के विषय में आप पोस्ट लिख सकते हैं. आपको पोस्ट कम से कम हजार पंद्रह सौ व्हाट्स की लिखनी होगी. जिससे आपकी पोस्ट बहुत ज्यादा रैंक हो जाएगी. बस ब्लॉक में आपको इंतजार करना होता है. एक बार इंतजार करने पर आपके पास पैसा ही पैसा होगा. अब आसानी से बहुत ज्यादा पैसा कमा सकते हैं.

क्या मैं एक्सरसाइज कर कर भी पैसे कमा सकता हूं. जी हां , आप एक्सरसाइज कर कर भी पैसा कमा सकते हैं. बहुत से लोग  फोन में टिकटोकलाइक अकीरा वीडियो यूट्यूब देखते रहते हैं. शऔर अपना टाइम बर्बाद करते रहते हैं. इससे उनकी सेहत पर भी असर पड़ता है.

 इसलिए  मैं आपको बताऊंगा कि आप पेट ऐप को डाउनलोड करके और आसानी से पैसा कमा सकते हैं. और आपको इसमें बस इसमें आपको एक कॉल सेट करना होता है. यह अपने आप काम करता है अपनी आपकी कैपेसिटी के हिसाब से यदि आप इस में फेल हो जाते हैं.

मोबाइल से पैसे कैसे कमाए

 तो आप प्रेशर कैसे देखें किसी और से काम नकरवा सकते हैं. इसलिए आलसी मत बनिए और अपना काम करिए एक्सरसाइज करिए और पैसा कमाइए.
नसबसे पहले आपको एक ऐप डाउनलोड करना होगी.
और अपने एक्सरसाइज प्लान को सेट करें.


वही आप हेयर कटिंग गोल भी बना सकते हैं प्रत्येक हफ्ते के लिए.
एक बार आपने गोला चिपका दिया तो आप आसानी से अपने पैसे कमा सकते हैं.
इस ऐप को डाउनलोड करने के लिए मैं आपको नीचे लिंक दे रहा हूं यहां से आप आसानी से इस ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. और इसका आसानी से फायदा उठा सकते हैं. वही अपने फोन पर यह एक बहुत ही जबरदस्त ऐप है. जिससे आपकी हेल्प भी अच्छी रहेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Post

Corona Virus is end of earth

Corona Virus is end of earth क्या कोरोना वायरस दुनिया का अंत है ?Corona Virus is end of earth क्या कोरोना वायरस दुनिया का अंत है ?

Corona Virus is end of earth : क्या कोरोना वायरस दुनिया का अंत है ? अनेकों ग्रंथो में लिखा है और साइंस ने भी परिमाणित किया है कि ये दुनिया

READ MOREREAD MORE